26 जनवरी भाषण हिंदी में | 26 January Speech in Hindi

26 जनवरी भाषण हिंदी में | 26 January Speech in Hindi

26 जनवरी भाषण हिंदी में | 26 January Speech in Hindi

सभी उपस्थित महोदयों और महोदयाओं को नमस्कार।

आज हम सभी एक साथ इस पुण्य दिन, गणतंत्र दिवस, के अवसर पर इकट्ठे हुए हैं। यह दिन हमें याद दिलाता है कि हम एक सामूहिक रूप से साझा करे जा रहे संविधान और गणतंत्र के मूल्यों का समर्थन करते हैं।

गणतंत्र दिवस हमारे देश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन है, जिसे हम प्रति वर्ष 26 जनवरी को मनाते हैं। इस दिन हमारा संविधान लागू हुआ था और भारत गणराज्य का नामांकन हुआ था।

गणतंत्र दिवस का मतलब है जनता का शासन, और हमें यहां एक ऐसे समाज की दिशा में काम करने का संकल्प लेना चाहिए जो समृद्धि, समाज में समानता, और सामाजिक न्याय की दिशा में अग्रणी हो।

गणतंत्र दिवस हमें हमारे स्वतंत्रता से आजाद देश की महत्वपूर्ण दिनों में से एक पर गर्व महसूस करने का अवसर देता है। हमें यह याद रखना चाहिए कि हमें अपने कर्तव्यों का पूर्ण करने का संकल्प हमेशा बनाए रखना चाहिए ताकि हमारे देश को और भी ऊँचाइयों तक पहुँचाया जा सके।

गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर हमें यह सोचने का मौका मिलता है कि हम अपने देश के विकास में कैसे योगदान दे सकते हैं। हमें समर्पित रूप से अपने कार्यों से समाज में परिवर्तन लाने का प्रयास करना चाहिए।

इस अवसर पर, हम सभी को यह आत्मनिर्भर भारत की दिशा में काम करने का संकल्प लेने का आवान है। हमें अपने क्षमताओं का सही तरीके से उपयोग करके देश को आगे बढ़ाने में सहायक होना चाहिए।

इस दिन को याद रखते हुए, हमें अपने देश के प्रति अपने कर्तव्यों को पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए ताकि हम एक समृद्ध, समर्थ, और सशक्त भारत की दिशा में आगे बढ़ सकें। जय हिंद!

Leave a Comment