‘Rautu Ka Raaz’ Movie Review: लड़खड़ाती कहानी को मिला नवाजुद्दीन सिद्दीकी का साथ


Zee5 पर आज (28 जून) को नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘रौतू का राज’ रिलीज हो चुकी है. फिल्म की कहानी उत्तराखंड के एक छोटे से शहर रौतू पर बेस्ड है, जहां एक ब्लाइंड स्कूल में अचानक से एक वॉर्डेन संगीता (नारायणी शास्त्री) की मौत हो जाती है. वैसे तो स्कूल वाले इसे नेचुरल डेथ बताते हैं, लेकिन स्कूल का ही कोई स्टाफ इसकी जानकारी पुलिस को दे देता और पुलिस के स्कूल में आते ही सब हैरान रह जाते हैं.

स्कूल के प्रिंसपल का कहना होता है कि वॉर्डेन की मौत तो नेचुरल है, इसमें पुलिस क्या करेगी, लेकिन इनवेस्टिगेशन ऑफिसर दीपक नेगी (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) बॉडी का पोस्टमार्टम करवाना चाहते हैं, लेकिन ऊपर से आदेश आने के बाद बॉडी को रिलीज कर दिया जाता है. तभी दीपक के हाथ एक वीडियो लगता है और उसमें उसे कुछ ऐसा दिखता है, जिसके बाद उसे ऐसा लगता है कि वॉर्डेन की नेचुरल डेथ नहीं हुई, बल्कि उनकी हत्या की गई है.

फिल्म की कहानी इसी नेचुरल डेथ और मर्डर के बीच उलझती चली जाती है. फिर दीपक नेगी वार्डन की जटिल मौत को सुलझाने की कोशिश करता है. वह अपनी जांच को तेजी से आगे बढ़ाता है. वॉर्डेन की मौत क्या एक हत्या है या नेचुरल डेथ है? अब इस सवाल का जवाब आपको पूरी फिल्म देखने के बाद मिलेगा. वैसे, फिल्म की कहानी में उतना दम नहीं है, जितनी एक सस्पेंस फिल्म में होनी चाहिए.

फिल्म देखते वक्त आप कई बार बोरियत भी महसूस करेंगे, क्योंकि फिल्म का पहला पार्ट काफी स्लो है. वहीं, सेकंड हाफ में फिल्म की स्पीड अपनी रफ्तार जरूर पड़ती नजर आती है. वहीं, एक्टिंग की बात की जाए तो नवाजुद्दीन अपने शानदार अभिनय से आपका दिल फिर से एक बार जीतते नजर आएंगे. इस फिल्म की कमजोर कहानी को वो अपने अभिनय से संभालते हुए दिखेंगे.

नवाजुद्दीन के अलावा अतुल तिवारी, नारायणी शास्त्री, राजेश कुमार ने भी फिल्म में शानदार काम किया है. सारे स्टार कास्ट अपने-अपने किरदारों में परफेक्ट बैठते हैं. फिल्म में सस्पेंस के साथ-साथ आपको कभी कभार हंसने का मौका भी मिलेगा. अब बाद करेंगे निर्देशन की तो आनंद सुरपुर का नाम भी आपको पसंद आने वाला है. उन्होंने उतराखंड की खूबसूरती को फिल्म में अच्छे से परोसा है. उन्होंने कुछ दृश्यों को इतने शानदार ढंग से दिखाया है कि वे आपकी आंखों को सुकून देते हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो आप इस फिल्म को Zee5 पर एक बार अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं. मेरी ओर से फिल्म 2.5 स्टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Film review, Nawazuddin siddiqui

Leave a Comment

close
Thanks !

Thanks for sharing this, you are awesome !

Discover more from New Year Sms

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading